AI Camera Kya hai ?AI Camera Features. AI Camera Updates - Rising हिंदी

Most Recent

AI Camera Kya hai ?AI Camera Features. AI Camera Updates

AI कैमरा क्या है ? AI कमरे की खाशियत आप भी चैंक जाओगे

AI camera Compare to Normal Camera

Artificial Intelligence (AI) हर जगह है, और अगर आपको अभी तक AI- Powered Smartphone नहीं मिला है, तो आप शायद जल्द ही ऐसा करेंगे। क्या यह सब सिर्फ Marketing hubris है, या Smartphone में AI है - और विशेष रूप से, इसके Camera में - कुछ ऐसा जो हम सभी के पास होना चाहिए? AI शब्द के साथ तेजी से न केवल Smartphone में उपयोग किया जा रहा है, बल्कि सभी प्रकार के Camera में यह पता चलता है कि AI वास्तव में आपकी Images के लिए क्या कर रहा है।

AI क्या है?

Ai Camera photo and Nornal camera photo

AI Computer Science की एक शैली है जो यह जांच करती है कि क्या हम Computer को सोचने या कम से कम सीखने के लिए सिखा सकते हैं। यह आम तौर पर Technology के Subset में विभाजित होता है, जो मनुष्य को यह बताने की कोशिश करता है, जैसे कि भाषण मान्यता, Voice से पाठ श्रुतलेख, Images पहचान और फेस Scanning, Computer Vision और Machines Learning। Camera के साथ क्या करना है? Computational Photography और समय की बचत Photo Produce, कि क्या है। और आवाज-सक्रियता।



Voice Activated Camera:

ai camera in google pixel2

Voice Controle ने कई GoPro Model, जैसे HERO-5 (Up) और अधिक हाल के HERO6 Model को प्रदर्शित किया है

मानव Speech को समझने के लिए Computer की Capacity AI का एक रूप है, और यह पिछले कुछ वर्षों से Camero पर रेंग रहा है।

Smartphone कुछ सालों से Google Now और SIRI की Episode कर रहे हैं, जबकि Alexa Amazon Eco Speaker के माध्यम से घरों में Enter कर रही है। हाल ही के वर्षों में GoPro Action Cameras के साथ Action Camerss भी कूद गए हैं, यहां तक ​​कि जब आप 'Start Video', 'Take Photo' आदि जैसे सरल वाक्यांशों का उच्चारण करते हैं, तो Action लेने में सक्षम Dash Camera भी।

यह सब समझ में आता है, विशेष रूप से Action Camera के लिए जहां हाथों से मुक्त Opration उन्हें उपयोग करने में बहुत आसान बनाता है लेकिन क्या यह वास्तव में AI है? Technology रूप से, यह है, लेकिन हाल ही में जब तक Voice Activated Gadgets को केवल 'Smart' के रूप में संदर्भित नहीं किया गया था। कुछ अब आपको काफी विशिष्ट बातें कहने की अनुमति देते हैं, जैसे कि 'Take Slow Motion Videos' या 'Take Low Light Photos', लेकिन AI Camera को नाम के योग्य होने की तुलना में थोड़ा अधिक करने की आवश्यकता है।

AI Software:


AI New Types Software के बारे में है, जो Start में Smartphone की Zoom Lens की कमी को पूरा करता है। "Software Smartphone के लिए अधिक से अधिक Important होता जा रहा है क्योंकि उनके पास प्रकाशिकी की भौतिक कमी है, इसलिए हमने Comutational Photography के उदय को देखा है जो एक Optical Zoom को दोहराने की कोशिश करता है," Futuresource के Senior Market Analystics, Arun Gill, Imaging विश्लेषक कहते हैं । "Top-and-Smartphones तेजी से दोहरे Lens Cameras की विशेषता रखते हैं, लेकिन Google Pixel2 एक Optical Zoom को दोहराने और विभिन्न प्रभावों को जोड़ने के लिए Computational Photography के साथ Single camera Lens का उपयोग करता है।"

Google Pixel 2 सबसे सक्षम Smartphones में से एक है, इसके Rear Sides पर केवल Single-Lens-Camera होने के बावजूद :

Google अपने नए Google Clip पहनने योग्य Camera में AI का उपयोग कर रहा है, जो AI का उपयोग केवल Capture करने और विशेष रूप से यादगार Moments को रखने के लिए करता है। यह एक Algorithym का उपयोग करता है जो Photography के बारे में मूल बातें समझता है इसलिए यह समय प्रसंस्करण Images को बर्बाद नहीं करता है जो निश्चित रूप से एक Highlight reel का अंतिम कटौती नहीं करेगा। उदाहरण के लिए, यह frame और Out Of Focus Images में एक उंगली के साथ Photo को Auto-Delete करता है, और उन लोगों का पक्ष लेता है जो फोटो को frame करने के General-rules-of-third- अवधारणा का अनुपालन करते हैं।


Google Clip Camera यह निर्णय लेता है कि Users के intervation के बिना क्या Photo Capture है



Comutainal Photography क्या है?
Comutainal Photography एक Digital images processing technology है जो opticle प्रक्रियाओं को बदलने के लिए algorithym का उपयोग करती है, और यह images की content की पहचान करने के लिए machine vision का use करके quality of images में सुधार करना चाहती है। "Lightroom और Photoshop के साथ हासिल करने और Studio के Click पर लोगों के लिए उन्हें सुलभ बनाने के बारे में studio प्रभाव है," computation के product management के वरिष्ठ निदेशक, cymon fitzpatrick tricks का कहना है, जो camera brand को computational technology प्रदान करता है। "तो आप त्वचा को चिकना कर सकते हैं और blemishes से छुटकारा पा सकते हैं, लेकिन न केवल इसे धुंधला करने से - आपको बनावट भी मिलती है।" अतीत में, 'smooth Screen' और 'standard' mode के पीछे की technology अनिवार्य रूप से धुंधला के बारे में रही है। खामियों को छिपाने के लिए छवि। "अब यह बनाने के बारे में लगता है कि विश्वसनीय हैं, और AI इसमें एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है," fitzpatrick कहते हैं। "उदाहरण के लिए, हम लोगों के चेहरे की विशेषताओं के बारे में alogorithym को प्रशिक्षित करने के लिए AI का उपयोग करते हैं।"

LG का V30S ThinQ :

LG का V30S Thinq phone users को अपने Graphy app पर एक पेशेवर image का select करने और एक ही white balance, sutter speed, aperture और ISO को लागू करने की अनुमति देता है। LG ने केवल vision AI की Annoucement की, एक image पहचान engine जो 100 Million Image पर प्रशिक्षित एक Newral Network का  करता है, जो camera को set करने के तरीके की सिफारिश करता है। यहां तक ​​कि यह photo में image, shot के कोण और उपलब्ध प्रकाश की मात्रा का पता लगाता है।

Depth Sensor और Blurry Background:

हाल के वर्षों में हमने देखा है कि कई दोहरे लेंस वाले phone camera दो lenses का उपयोग करते हुए सौंदर्य की दृष्टि से मनभावन छवियों का निर्माण करते हैं जिनकी मुख्य विषय के आसपास धुंधली पृष्ठभूमि होती है। लोग (और, इसलिए, Instagram) Blurry  Background से प्यार करते हैं, लेकिन दोहरे Lens Camera का उपयोग करने या एक DSLR उठाने और मैन्युअल रूप से क्षेत्र की गहराई में हेरफेर करने के बजाय, AI अब आपके लिए कर सकता है।

आमतौर पर 'Bokeh' प्रभाव (Blur के लिए Japani) कहा जाता है, machine सीखना इस subjects की पहचान करता है, और शेष image को धुंधला करता है। "हम अब AI-आधारित Algorithmका उपयोग करके bokeh का अनुकरण कर सकते हैं जो कि front और background के लोगों को विभाजित करते हैं, ताकि हम एक ऐसा प्रभाव पैदा कर सकें जो एक स्टूडियो में लिए गए चित्र की तरह बहुत अधिक दिखना शुरू हो जाता है," Fitzpatrick कहते हैं। New Smartphone आपको Rear या Front (selfie) cameras के साथ ली गई photo के लिए ऐसा करने की अनुमति देते हैं।

“लोग इसे bokeh के रूप में संदर्भित करते हैं, लेकिन आपको DSLR के साथ मिलने वाला असली धब्बा नहीं मिलता है जहाँ आप गहराई को बदल सकते हैं; एक फोन के साथ, आप केवल Background को Blur कर सकते हैं, ”Gill कहते हैं। "लेकिन Photographers की एक छोटी और बढ़ती संख्या वास्तव में इससे प्रभावित होती है और हर रोज़ Capture के लिए एक iPhone X का use कर रहे हैं, और केवल जब वे पेशेवर services पर हैं तो वे अपने DSLR को निकाल लेंगे।"

DSLR के बारे में क्या?

Auomatic Red-Eye-Removable DSLR Cameras में सालों से है, जैसा कि Face Ditection है और हाल ही में Smile Ditaction भी है, जिससे Subject Grind Crack होने पर सेल्फी अपने आप आ जाती है। वह सब AI है। क्या निकॉन और कैनन की पसंद कभी अपने प्रमुख DSLR के लिए अधिक उन्नत AI को अपनाएगी? आखिरकार, WIFI और Blutooth को DSLR पर प्रदर्शित होने में कई साल लग गए।

इसके पीछे की Companies के अनुसार, Arsenal " Kick Starter History में सबसे अधिक वित्त पोषित Camera Gadgets" बन गया :

जबकि हम Wait करते हैं, Arsenal नामक एक Kickstarter-वित्त पोषित assistant Smart Camera सहायक ’Gap को भरना चाहता है। "Arsenal एक सहायक Gadget है जो Mobile Deviceसे एक विनिमेय-Lens camera (जैसे एक DSLR) के wireless नियंत्रण की अनुमति देता है, machine learning algorithm के साथ सही shot लेने के लिए उपयोग किया जाता है," Gill कहते हैं। "यह क्या कर रहा है, हजारों दृश्यों के साथ वर्तमान दृश्य की तुलना कर रहा है, किसी विशिष्ट विषय को पहचानने के लिए छवि मान्यता का उपयोग करके और सही सेटिंग्स को लागू करता है, जैसे कि तेज शटर गति अगर यह वन्यजीव पहचानता है।"

AI Photography किसके लिए है?

हर कोई। शुरुआत के लिए, यह Photography के लोकतंत्रीकरण के बारे में है। "पिछली Photography में विभिन्न प्रकार की छवियों को बनाने के लिए डीएसएलआर का उपयोग करने की विशेषज्ञता वाले लोगों का domain था, और एआई ने जो करना शुरू किया है वह अधिक Best Photography के प्रभाव और क्षमताओं को और अधिक लोगों के लिए उपलब्ध करने के लिए है," फिट्ज़पैट्रिक कहते हैं ।

तो क्या इसका मतलब है कि Adobe का Photoshop और Lightroom जल्द ही ख़राब हो जाएगा? बिलकुल नहीं; एआई एक पूरक technology है, और पहले से ही photo editing को बहुत अधिक स्वचालित बना रहा है। photonation के भागीदारों में से एक Athen tech है, जिसकी Perfectly clear ’AI-आधारित Technology मानव आंख की copy करने वाले स्वचालित batch सुधार को पूरा करती है। Lightroom के लिए एक Plug-in, यह विशेष रूप से यह कम करने के उद्देश्य से है कि Photographer कितनी देर तक computer के सामने मैन्युअल रूप से संपादन करते हैं। "पेशेवर फ़ोटोग्राफ़र पैसे कमाते हैं जब वे photo खींच रहे होते हैं, न कि जब वे छवियों को संसाधित कर रहे होते हैं," फिट्ज़पैट्रिक कहते हैं। "AI पेशेवर-दिखने वाले रचनात्मक प्रभावों को स्मार्टफोन users के लिए अधिक सुलभ बनाता है, और यह पेशेवर Photography को जीवन जीने की उनकी क्षमता को अधिकतम करने में help करता है।"

AI Lightroom और other-images-editing programs की जगह नहीं ले सकता है, लेकिन यह photography के लिए editing बदलने के लिए खड़ा है

AI तेजी से Photography की world में एक अति प्रयोगित शब्द बन रहा है। अभी यह काफी हद तक smartphone कैमरों पर लागू होता है, लेकिन अविश्वसनीय algorithm और Automatic software का वह सरासर स्तर, जो technology को अनुमति दे रहा है, जल्द ही हम में से अधिकांश के लिए अप्रतिरोध्य साबित होगा। यह अभी तक DSLR को बाहर निकालने का समय नहीं हो सकता है, लेकिन AI को लगता है कि हम Photo कैसे लेते हैं, इसे बदलने के लिए तैयार हैं। इतना ही नहीं, लेकिन यह जल्द ही हमारे मौजूदा Photography Library के Editing और Quarating का कार्यभार भी संभाल सकता है। यह अति-सम्मोहित हो सकता है और अक्सर नवीनतम, सबसे बड़े उन्नत software से अधिक कुछ नहीं के लिए एक आशुलिपि, लेकिन AI  Photographer के लिए कुछ अविश्वसनीय करने जा रहा है; यह आपके समय को अधिक से अधिक मुक्त करने जा रहा है ताकि आप और अधिक, और बेहतर Image ले सकें।

यदि आपको ये जानकारी पसंद आयी है तो कृपया आप इसे जरूर करें धन्यवाद। 
AI Camera Kya hai ?AI Camera Features. AI Camera Updates AI Camera Kya hai ?AI Camera Features. AI Camera Updates Reviewed by Boby Roshan on February 22, 2019 Rating: 5

No comments:

Saaho full HD Movie Download in Hindi dubbed 2019

Android 10 क्या है? How to Download, Smart features in Hindi

Friends ये जानकारी 100% Genuine है इसलिए आपके लिए बहुत की होने वाली है, ध्यान से पढियेगा। android 10 को Google Pixel series के लिए आधिकार...

Support Us

Flickr Widget

Powered by Blogger.